इस विश्लेषक की रिपोर्ट के अनुसार, AMD ने Nvidia से अधिक GPU बेच दिया है – TechRadar India

इस विश्लेषक की रिपोर्ट के अनुसार, AMD ने Nvidia से अधिक GPU बेच दिया है – TechRadar India

इस विश्लेषक की रिपोर्ट के अनुसार, AMD ने Nvidia से अधिक GPU बेच दिया है – TechRadar India

<लेख डेटा-आईडी = "aGWFooaa3Ksf2iKqSFjpxY">

<नौसेना aria- लेबल = "ब्रेडक्रंब">

  1. होम
  2. समाचार
<अनुभाग>

<मेटा सामग्री = "https://cdn.mos.cms.futurecdn.net/4Cpxnj85oEewmQ6tCkTp7L.jpg" itemprop = "url"> <मेटा सामग्री = "600" आइटमप्रॉप = "ऊंचाई"> <मेटा सामग्री = "338" आइटमप्रॉप = "चौड़ाई"> <अंजीर का आइटमप्रॉप = "कैप्शन विवरण"> (छवि क्रेडिट: भविष्य)

टीम रेड आग पर है। ऐसा लगता है कि एएमडी की जीत की लकीर जल्द ही कभी भी समाप्त नहीं होगी। Mindfactory से लीक हुए आंकड़ों के बाद पता चला कि < यू> एएमडी के राइजेन सीपीयू की बिक्री इंटेल के को नष्ट कर रही है, जॉन पेड्डी रिसर्च की नवीनतम रिपोर्ट अब दिखा रही है कि सांता क्लारा कंपनी जीपीयू बाजार में भी जीत रही है।

जेपीएस के मार्केट वॉच Q4 2019 रिपोर्ट , AMD के अनुसार Q4 2019 में समग्र GPU लदान में 22.6% की वृद्धि देखी गई। इसका मतलब है कि AMD में अब GPU बाजार की 19% हिस्सेदारी है, जो कि Q3 से 3% की वृद्धि है, जबकि प्रतिद्वंद्वियों Nvidia और Intel में क्रमशः 0.97% और 2% वृद्धि देखी गई। एनवीडिया को केवल 18% शेयर के साथ छोड़ देता है – एएमडी को दोनों के बीच की लीड में छोड़ देता है।

<अलग-अलग डेटा-रेंडर-टाइप = "fte" डेटा-विजेट-टाइप = "मौसमी">

कहा कि, इंटेल अभी भी अपने एकीकृत और असतत GPU के साथ बाजार पर हावी है, Q4 में बाजार हिस्सेदारी का 63% हिस्सा ले रहा है। और, एनवीडिया अभी भी असतत जीपीयू गेम का राजा है, एएमडी के 27% से अधिक 2019 में असतत जीपीयू शिपमेंट का 73% हिस्सा ले रहा है।

हालांकि, तथ्य यह है कि एएमडी के GPU की बिक्री लगातार बढ़ रही है। कंपनी। विशेष रूप से असतत ग्राफिक्स के एएमडी के शिपमेंट 2018 में 26% से ऊपर और Q3 2019 में 24% से बढ़कर बाजार के कुल 27% तक पहुंच गए।

उच्च-प्रत्याशित “एनवीडिया किलर” के साथ Radeon RX 5950 XT बस कोने के आसपास , उन लोगों की संख्या 2020 में अधिक होने की संभावना है। बेशक, यह भी पूरी तरह से संभव है कि इंटेल के होनहार < u> Xe असतत ग्राफिक्स केवल टीम ब्लू के प्रभुत्व को बनाए रखेगा, विशेष रूप से लैपटॉप बाजार में।

सामान्य रूप से GPU बाजार के लिए अच्छी खबर

यह केवल एएमडी का फल का आनंद नहीं ले रहा है हालांकि, इसका श्रम। मार्केट वॉच के अनुसार, समग्र GPU लदान Q3 2019 से 3.4% बढ़ गया था। पीसी के लिए GPUs की समग्र संलग्न दर 1.8% और डेस्कटॉप ग्राफिक्स ऐड-इन बोर्डों (AIBs) की संख्या थी जो असतत GPU का भी उपयोग करते हैं 12.17 Q4 में% वृद्धि।

यह देखते हुए कि GPU लदान चौथे तिमाही में ऐतिहासिक रूप से सपाट रहा है, यह ग्राफिक्स उद्योग के लिए उत्कृष्ट समाचार है। जेपीआर के अध्यक्ष जॉन पेड्डी, यहां तक ​​कि नोट करते हैं कि यह “बढ़े हुए जीपीयू शिपमेंट की लगातार तीसरी तिमाही है।”

यह सभी अच्छी खबर नहीं है। चीन के कई कारखानों में कोरोनोवायरस महामारी फैलने और इस प्रकार आपूर्ति श्रृंखला बाधित होने के साथ, Q1 2020 “एक असामान्य डुबकी दिखा सकता है,” पेड्डी कहते हैं।

हालांकि, “इंटेल का असतत GPU बाजार में प्रवेश और एक संभव है। आईपी ​​कंपनी द्वारा चौथी प्रविष्टि, “2020 अभी भी ग्राफिक्स कार्ड गेम में एक रोमांचक वर्ष होने जा रहा है।